उन्नाव हत्याकांड: उत्तर प्रदेश पुलिस का खुलासा, एकतरफा प्यार बना लड़कियों की मौत की वजह!

उन्नाव में हुई 2 लड़कियों की हत्या को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। उत्तर प्रदेश पुलिस की तरफ से बताया गया है कि लड़कियों की हत्या एक लड़के ने की है जिसका प्रेम प्रस्ताव एक लड़की ने ठुकरा दिया था। शुक्रवार शाम को उत्तर प्रदेश पुलिस की तफ से लखनऊ रेंज की आईजी लक्ष्मी सिंह ने प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी।

आईजी (लखनऊ रेंज) लक्ष्मी सिंह ने शुक्रवार को बताया कि उन्होंने इस घटना को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी विनय को गिरफ्तार कर लिया है, विनय के एक साथी को भी पकड़ा गया है लेकिन वह नाबालिक है ऐसे में उसकी पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है। उत्तर प्रदेश पुलिस के अनुसार दोनों आकोरी पाठकपुरा के रहने वाले हैं, विनय उर्फ लंबू का खेत बच्चियों के पैतृक खेत से सटा हुआ है और अक्सर खेतों में आता था, पुलिस ने बताया कि लॉकडाउन के समय से आरोपी का लड़कियों से परिचय हुआ था।

उन्नाव में 3 बच्चियों के खेत में बेहोश मिलने की घटना पर IG लखनऊ रेंज, लक्ष्मी सिंह ने बताया कि ‘विनय नाम के व्यक्ति और उसके सहयोगी(नाबालिग) को हिरासत में लिया गया। पूछताछ में विनय ने बताया लॉकडाउन के समय से 3 बच्चियों में से 1 के साथ उसकी अच्छी दोस्ती हो गई, उसे इस बच्ची से प्रेम हो गया। बच्ची ने फोन नंबर देने से इंकार किया और प्रेम प्रोपोजल को भी अस्वीकार कर दिया। विनय ने खेती में इस्तेमाल होने वाले कीटनाशक को पानी की बोतल में मिलाकर रखा था। विनय ने पानी उस लड़की को दिया बाकि लड़कियों ने भी पानी छीन कर पीया और बेहोश हो गई।’

पुलिस ने आगे बताया कि उसके कबूलनामे के मुताबिक लॉकडाउन के समय से उसका एक बच्ची के साथ अच्छी दोस्ती थी। तीनों बच्चियां एक साथ खेत जारी थी, उसे भी इस बारे में पता था और वह भी उन बच्चियों के समय के अनुसार खेत पर जाता था। विनय को एक बच्ची से प्रेम हो गया और इसका उसने इजहार भी किया और बच्ची से फोन नंबर मांगा लेकिन लड़की द्वारा फोन नंबर देने से मना कर दिया गया, साथ में लड़की ने प्रोपोजल भी ठुकरा दिया। लड़कियों की तरफ से मना किए जाने के बाद लड़के ने खुनस में आकर इस घटना को अंजाम दिया। उसके घर में उपलब्ध खेती के काम में इस्तेमाल होने वाले कीटनाशक को पानी को बोतल में मिलाकर रखा हुआ था। कुछ नमकीन उसने अपने नाबालिक सहयोगी से मंगवाई थी, लड़कियां भी उस दिन उसी दुकान से नमकीन खरीदी थी।

सभी ने मिलकर विनय के साथ मिलकर नमकीन खाया, और उसके बाद विनय ने पानी की बोतल को अपनी दोस्त लड़की को दिया। लड़की की बहनों ने भी पानी पिया, लेकिन विनय उन्हें पानी पीने से मना करने लगा, तीनों लड़कियों ने पानी का सेवन किया। पानी पीने के बाद लड़कियां बेहोश हो गई और उनके मुंह से झाग आने लगा, जिसपर विनय और उसका साथी परेशान हो गए और घबराकर वहां से भाग गए। उसे कस्टडी में लेकर उसके बयानों की पुष्टि की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *