आगरा: महिला ने घर में घुसे चोर को सिखाया जिंदगी भर याद रखने वाला सबक

आगरा के थाना एत्माद्दौला के फाउंड्री नगर में बुधवार तड़के चार बजे पूर्व फौजी जगवीर सिंह के घर में दो चोर घुस गए। उन्होंने अलमारी का ताला तोड़कर सोने-चांदी का सामान चोरी कर लिया। इसके बाद भागने लगे। पूर्व फौजी की पत्नी कुसुमा देवी खटपट की आवाज सुनकर जागीं।

उन्होंने एक चोर को पकड़ लिया। उसने लात मारी, लेकिन उन्होंने चोर को छोड़ा नहीं। यह देखकर चोर का साथी जेवरात और रुपये लेकर भाग गया। बाद में परिजनों के जागने पर आरोपी को पकड़ लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। उससे पूछताछ की गई है।

फाउंड्री नगर स्थित गणेश नगर निवासी जगवीर सिंह पीडी जैन इंटर कॉलेज के सामने रहते हैं। बुधवार को तड़के तकरीबन चार बजे सभी लोग सो रहे थे। तभी जगवीर के घर में पीछे टूटी दीवार को फांदकर अंदर दो चोर घुस आए। उन्होंने एक कमरे में रखी अलमारी का ताला तोड़ दिया। इसके बाद सोने-चांदी के जेवरात और नकदी निकाल ली।

चोर ने लात मारी, फिर भी नहीं छोड़ा
खटपट की आवाज सुनकर जगवीर की पत्नी कुसुमा देवी जाग गईं। उन्होंने भागते हुए एक चोर को पकड़ लिया। चोर ने बचने के लिए कुसुमा को लात मारी, लेकिन कुसुमा देवी ने उसे छोड़ा नहीं। जमीन पर गिरने के बाद भी पकड़े रखा। यह देखकर चोर का साथी सामान लेकर भाग गया।

शोर सुनकर परिजन भी जाग गए। उन्होंने चोर को पकड़ लिया। बाद में मोहल्ले के लोग भी जुट गए। सूचना पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। थाना एत्माद्दौला के प्रभारी निरीक्षक संजय त्यागी ने बताया कि जगार होने पर घर में घुसे चोर को पकड़ लिया गया।

आरोपी रामबाग पुल के पास नशा करता है। पुलिस टीम आरोपी के साथी की तलाश कर रही है। उधर, कुसुमा देवी का कहना है कि घर से चोर सोने की एक चेन, दो अंगूठी, कुंडल और छह हजार रुपये चोरी करके ले गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *