मथुरा के प्राइवेट हॉस्पिटल ने एक दिन के वसूले 3.7 लाख, मरीज की मौत

मथुरा: देश में कोरोना वायरस की वजह से हाहाकार मचा हुआ है और अस्पतालों में मरीजों की लाइन लगी हुई है. इस बीच कुछ प्राइवेट अस्पताल इलाज के लिए मोटी रकम वसूल रहे हैं. ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के मथुरा से आया है, जहां एक प्राइवेट कोविड अस्तपाल ने सरकार की सुझाई गई दरों से 20 गुना ज्यादा पैसा लिया.

अस्पताल ने वसूले 3.7 लाख रुपये

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, 42 वर्षीय हेमलता अग्रवाल को कोरोना से संक्रमित होने के बाद मथुरा के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, लेकिन कुछ घटों के इलाज के बाद ही उनकी मौत हो गई. इसके बाद अस्पताल ने एक दिन के इलाज के लिए परिजनों से 3.7 लाख रुपये वसूल लिया.

डीएम ने दिए जांच के आदेश

मथुरा के जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) नवनीत सिंह चहल ने प्राइवेट अस्पताल केडी मेडिकल कॉलेज के खिलाफ जांच शुरू के आदेश दिए हैं. उन्होने बताया कि अस्पताल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. यह चौंकाने वाला है कि अस्पताल इस महामारी के संकट के दौरान मरीजों से ज्यादा पैसा वसूलने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं.

ऑडियो वायरल होने पर लौटाए 3 लाख रुपये
अस्पताल शुरू में पूरे 6.75 लाख रुपये लौटाने से इनकार कर रहा था, जो मरीज को भर्ती करने के समय परिवार ने जमा किया था. डॉक्टर और मरीज के परिवार के सदस्यों के बीच कथित रूप से बातचीत का ऑडियो वायरल हो गया. इसके बाद अस्पताल प्रशासन ने पीड़ित परिवार को 3 लाख रुपये लौटा दिए.

अस्पताल के मालिक ने दी सफाई

 180 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *