संक्रमित महिला ने ले ली कोविड वैक्सीन, रिएक्शन के चलते दोनों पैर काटने के बाद अब हाथ काटने की नौबत

Spread the love

कोरोना की वैक्सीन लगवाने के बाद कुछ साइड इफेक्ट महसूस होना आम है जो कुछ दिनों में अपने आप ठीक हो जाते हैं. ज्यादातर लोगों को बाजू में वैक्सीन लगवाने वाली जगह पर तेज दर्द महसूस होता है। लेकिन कभी कभी इसके साइड इफ़ेक्ट के चलते भारी नुक्सान भी उठाना पड़ सकता है। एक ऐसा ही दर्दनाक मामला अमेरिका से सामने आया है। ये मामला अमेरिका की जुमाई नाचे का है जिसने कोरोना की वजह से अपने दोनों पैर गंवा दिए और अब हाथ भी काटने की नौबत आ रही है। मिनीपोलिस, मिनेसोटाकी रहने वाली जुमाई कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद संक्रमित हो गईं थीं। डॉक्टर्स का मानना है कि इसकी वजह से ही शायद वैक्सीन और वायरस ने उनके मल्टीपल ऑर्गन को खराब कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जुमाई ने इस साल एक फरवरी को फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन का दूसरा डोज लिया था। 6 फरवरी को उन्हें अपने पति फिलीप से सीने में दर्द की शिकायत की। ठीक एक दिन बाद उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। उनकी हालत तेजी से बिगड़ने लगी जिसके चलते हॉस्पिटल ने अचानक उनके पैरों को काटने का फैसला लिया।

डॉक्टर्स के फैसले से कपल को लगा शॉक

फिलीप ने बताया, “जुमाई और मैं अवाक रह गए, जब हमने यह बात सुनी कि उसके पैर काटे जाने हैं। वह कोविड पॉजिटिव थी, लेकिन उसमें कोई लक्षण नहीं दिखे और उसने काेविड की दूसरी डोज लगवा ली थी। माना जा रहा है कि वायरस और वैक्सीन एक साथ बॉडी में विपरीत रिएक्शन किया। बीते जुलाई महीने में जुमाई के दोनों पैर काट दिए गए. इसके बाद डॉक्टर्स अब एक हाथ काटने भी विचार कर रहे हैं। हालांकि उन्होंने जुमाई के हार्ट को पूरी तरह से रिकवर कर लिया है।

 673 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *