सैर करते लोगों को नमस्ते कर बनाते थे शिकार, पुलिस ने दबोचा

Spread the love

आजकल अपराधी चोरी, डकैती और लूटपाट के नए नए तरीके अपनाने लगे हैं. दिल्ली से एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें लूटपाट करने का तरीका एकदम अलग है. Delhi-NCR में बदमाशों का ऐसा भी गैंग है जो पहले राह चलते लोगों को नमस्ते और सलाम करके उन्हें रास्ते में रोकते थे, फिर उनके साथ हथियार के बल पर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया जाता था.

जानकारी के मुताबिक यह मामला एनसीआर के गौतमबुद्ध नगर जिले का है. इन लूटपाट करने वालों के खिलाफ अलग-अलग थानों में दर्जनभर से ज्यादा मामले दर्ज हैं. नोएडा में ही इनके खिलाफ तीन मामले दर्ज हैं. पुलिस ने इस गैंग में से एक की पहचान बब्बू के नाम से की है, जो दिल्ली का ही रहने वाला है.

हथियार के बल पर सैर पर निकले लोगों से लूटपाट

दिल्ली का रहने वाला बब्बू और उसके साथी Delhi-NCR के आस-पास हथियार के दम पर सुबह की सैर पर निकले लोगों को अपना शिकार बनाते थे. वह पहले राह चलते लोगों से दुआ सलाम कर उनका रास्ता रोकते और उसके बाद हथियार के बल पर उनसे लूटपाट करते थे. बब्बू और उसके साथियों के खिलाफ Delhi-NCR में दर्जनभर से ज्यादा केस दर्ज हैं.

पुलिस की पकड़ में आए बदमाश

अपर पुलिस उपायुक्त आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि रविवार सुबह नोएडा थाना सेक्टर 39 में पुलिस गश्त पर थी, तभी कुछ युवक मोटरसाइकिल पर सवार होकर आते हुए दिखाई पड़े. पुलिस ने युवकों को रुकने का इशारा किया, तो उन्होंने रुकने की बजाय पुलिस पर गोली चलाते हुए भागने की कोशिश की. जिसपर जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोलियां चलाईं. पुलिस द्वारा चलाई गई गोली एक युवक के पैर में लग गई. गोली से घायल हुए युवक का नाम बब्बू है. पुलिस ने बताया कि घायल हालत में उसे इलाज के लिए नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गैंग में कुल तीन आरोपी शामिल

नोएडा के अपर पुलिस उपायुक्त आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि इस गैंग में कुल तीन लोग शामिल थे. पुलिस से हुई मुठभेड़ में इनका एक साथी बचकर भाग निकला और एक साथी अभी जेल में है. इस मुठभेड़ में सेक्टर 14 नाले के पास से इस गिरोह के एक बदमाश को गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान चिंकी के नाम से की गई है. उन्होंने बताया कि चिंकी के पास से पुलिस ने लूट में इस्तेमाल होने वाली एक मोटरसाइकिल, दो मोबाइल फोन, देशी तमंचा और कारतूस भी बरामद किए हैं.

उन्होंने बताया कि यह बदमाश सुबह को मॉर्निग वॉक करने निकले बुजुर्ग व्यक्तियों को ये लोग पहले नमस्ते कर रोक लेते थे, फिर हथियार के दम पर उनके गले से चेन या उनके मोबाइल फोन लूट कर भाग जाते थे.

 236 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.