1 नवंबर से इन स्मार्टफोन्स पर काम नहीं करेगा WhatsApp, देखें पूरी लिस्ट

Spread the love

समय-समय पर WhatsApp मिनिमम सिस्टम रिक्वायरमेंट्स को मैसेजिंग ऐप के लिए अपडेट करता रहता है. इस अपडेट के बाद WhatsApp को सेलेक्टेड स्मार्टफोन्स पर उपलब्ध नहीं होता है. WhatsApp का लेटेस्ट सपोर्टेड डिवाइस लिस्ट इस साल 1 नवंबर से लागू हो जाएगा

सपोर्टेड डिवाइस लिस्ट में जिन एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स का नाम नहीं है उसपर इस अपडेट के बाद WhatsApp काम नहीं करेगा. इस अपडेट के बाद एंड्रॉयड-पावर्ड स्मार्टफोन में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे.

Facebook ने अनाउंस किया है कि WhatsApp पुराने एंड्रॉयड डिवाइस जो वर्जन 4.0.4 या उससे कम पर चलते हैं उसपर उपलब्ध नहीं होगा.

कंपनी ने कहा है कि जो यूजर्स प्रभावित होने वाले एंड्रॉयड डिवाइस पर अभी भी मौजूद है उन्हें सिस्टम को अपडेट कर लेना चाहिए या नए डिवाइस पर अपने अकाउंट को ट्रांसफर कर लेना चाहिए. कंपनी ने कहा है कि कम से कम यूजर्स को अपने कन्वर्सेशन का बैकअप ले लेना चाहिए.

1 नवंबर 2021 के बाद से WhatsApp केवल उन स्मार्टफोन्स पर काम करेगा जो Android 4.1 (या ज्यादा), iOS 10 (या ज्यादा), KaiOS 2.5.0 (या ज्यादा) पर करेंगे. इसका मतलब पुराने ओएस वर्जन पर काम करने वाले डिवाइस पर वॉट्सऐप काम नहीं करेगा.

इससे LG Optimus L5, LG Optimus L7, Motorola Atrix 2, Motorola Droid 4, Motorola Razr V, Samsung Galaxy S Duos, Samsung Galaxy Y Plus, Sony Ericsson Xperia Arc S, Sony Xperia neo L जैसे डिवाइस पर वॉट्सऐप काम नहीं करेगा.

 479 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *